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$DOGS ने Burn Event में सक्सेसफुली बर्न किए 4.7 Billion Token

टोकन बर्न इवेंट में $DOGS ने $NOT के साथ मिलकर 4.7 बिलियन $DOGS Token Burn किए। यह इवेंट $DOGS के ऑफिशियल X अकाउंट पर लाइव स्ट्रीम किया गया, जिसमें 100,000 से अधिक ऑडियंस ने इस इवेंट से जुड़ी। इस टोकन बर्न इवेंट का मुख्य उद्देश्य $DOGS Token की सप्लाई को कम करना था, जिससे इसके प्राइस में वृद्धि की जा सके। लाइव स्ट्रीम के दौरान $DOGS और $NOT की टीमों ने अपनी कम्युनिटी कॉन्ट्रिब्यूशन और ट्रांसपैरेंसी पर ध्यान दिया। इस इवेंट में काफी उत्साह दिखाई दिया, जो दोनों प्रोजेक्ट्स के प्रति कम्युनिटी की कमिटमेंट को दर्शाता है।

  • टोटल बर्न किए गए टोकन: 4.7 बिलियन $DOGS

  • लाइव स्ट्रीम ऑडियंस: 100,000 से अधिक

  • इवेंट का उद्देश्य: सप्लाई को कम करना और टोकन प्राइस में वृद्धि करना

$DOGS Token के लिए मार्केट फीडबैक और करंट कंडीशन 

कम्युनिटी में $DOGS Token Burn के लिए उत्साह दिखाई दिया, लेकिन मार्केट फीडबैक थोड़े निराशाजनक रहे। नए अपडेट के अनुसार $DOGS Token Price 1.54% गिरकर $0.000692 पर ट्रेड हो रहा है। मार्केट कैप में भी 19% की कमी आई है, जो अब $120,207,178 है।

इसी तरह $NOT भी समान गिरावट का सामना कर रहा है। यह टोकन 3.04% की कमी के साथ $0.007516 पर ट्रेड कर रहा है। इसका मार्केट कैप 15% गिरकर $101,789,028 हो गया है, यह दर्शाता है कि दोनों टोकन अलग-अलग परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं।

एनालिसिस : गिरावट के कारण

टोकन बर्न जैसे किसी भी इवेंट के लिए एक्साईटमेंट हमेशा स्पेकुलेशन को बढ़ा देती है, लेकिन मार्केट प्राइस पर इसका इम्पैक्ट अलग-अलग हो सकता है। गिरावट के कुछ संभावित कारण निम्नलिखित हैं-

  • मार्केट सेंटिमेंट: सामान्य मार्केट की स्थिति और इन्वेस्टर्स के सेंटिमेंट टोकन के प्राइस को प्रभावित कर सकते है।

  • बर्न इफेक्ट: टोकन बर्न सप्लाई कम होती है, लेकिन यह हमेशा करंट प्राइस में ग्रोथ से संबंधित नहीं होता।

  • इन्वेस्टर्स की प्रतिक्रिया: इवेंट के लिए एंटीसिपेशन ने शायद प्री-बर्न पर्चेस  को बढ़ावा दिया, जिसके बाद सेलिंग हो सकती है।

कन्क्लूजन 

4.7 बिलियन DOGS Token की बर्निंग कम्युनिटी के लिए एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है, जो प्रोजेक्ट के प्रति उनकी कमिटमेंट को दर्शाता है। हालांकि, मार्केट की प्रतिक्रिया यह दर्शाती है कि पॉजिटिव इवेंट्स का तुरंत फाईनेंशियल प्रॉफिट में बदलना हमेशा संभव नहीं होता। जैसे-जैसे दोनों प्रोजेक्ट आगे बढ़ते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे मार्केट चैलेंजेस का सामना कैसे करते हैं।

यह भी पढ़िए :Scroll Airdrop और $SCR Pre-Market, जाने कम्पलीट डिटेल्स

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